Demo Class – Indian Economy | IAS Prelims Online Course | Drishti IAS

0
0
Advertisement

Admission Page Link- https://www.drishtiias.com/pendrive-courses-registration
For fee and other details click on this link- https://www.drishtiias.com/hindi/online-pendrive-course
Demo class playlist-https://www.youtube.com/playlist?list=PLNdRsMqHda58uwou8uUuwjydZ06m8XahJ
To buy this course call us: 9319290700/9319290701/9319290702
Mail us: [email protected]

प्रिय विद्यार्थियों,
हमारे यूट्यूब चैनल और वेबसाइट से जुड़े हज़ारों व्यूअर्स के निरंतर निवेदन को देखते हुए हम दृष्टि के 20वें स्थापना दिवस (1 नवंबर, 2019) पर अपना पहला पेन ड्राइव कोर्स जारी कर रहे हैं जो ‘IAS प्रिलिम्स’ के पाठ्यक्रम पर केंद्रित है। इसमें आप सामान्य अध्ययन का कोर्स भी ले सकते हैं, सीसैट का भी और चाहें तो दोनों कोर्स भी। लगभग 2 वर्षों की कठोर मेहनत से तैयार हुआ यह वीडियो कोर्स गुणवत्ता में अच्छे से अच्छे क्लासरूम प्रोग्राम को टक्कर दे सकता है।
सामान्य अध्ययन के कोर्स में हम रजिस्टर्ड विद्यार्थियों के पास लगभग एक-एक महीने के अंतराल पर कुल 4-5 पेन ड्राइव्स भेजेंगे जिसे वे अपने रजिस्टर्ड लैपटॉप/डेस्कटॉप कंप्यूटर पर तीन बार देख सकेंगे। उनमें शामिल लगभग 500 घंटों के वीडियो सेशंस के माध्यम से कोई भी व्यूअर सामान्य अध्ययन के सभी खंडों की गहन तैयारी कर सकेगा। पाठ्यसामग्री के तौर पर हम प्रत्येक रजिस्टर्ड विद्यार्थी को दृष्टि पब्लिकेशन्स की 8 ‘क्विक बुक्स’ का सेट भेजेंगे। कक्षाएँ इस तरह से डिज़ाइन की गई हैं कि अगर आप उन्हें अटेंड करने के साथ क्विक बुक के संबंधित चैप्टर्स पढ़ लेते हैं तो आपकी तैयारी पूरी हो जाएगी।
इसके अलावा, इस कोर्स में शामिल प्रतिभागियों को करेंट अफेयर्स की कक्षाओं के लिये प्रिलिम्स से एकदम पहले हम अपनी ऑनलाइन क्लासेज़ का पासवर्ड भी देंगे जो हमारी ऐप पर उपलब्ध होंगी। प्रिलिम्स की ऑनलाइन टेस्ट सीरीज़ (25 टेस्ट) भी इस प्रोग्राम के साथ निशुल्क उपलब्ध कराई जाएगी।
इस कोर्स में आप सीसैट की तैयारी भी कर सकते हैं। सीसैट के कोर्स में लगभग 120+ घंटे की वीडियो क्लासेज़ शामिल हैं। साथ ही, प्रश्नों के अभ्यास के लिये दृष्टि की ‘सीसैट’ नामक पुस्तक और 5 मॉक टेस्ट की सीरीज़ निशुल्क उपलब्ध कराई जाएगी।
हमारा दावा है कि इस प्रोग्राम की कक्षाएँ गंभीरता से करने और टेस्ट सीरीज़ के अभ्यास के बाद किसी विद्यार्थी के लिये प्रिलिम्स में सफल होना मुश्किल नहीं होगा। हमें विश्वास है कि यह कोर्स उस अंतराल को भरने में सफल होगा जो दिल्ली में रहकर तैयारी करने वाले और दिल्ली नहीं आ पाने वाले विद्यार्थियों के बीच बना रहता है।
जल्दी ही हम कुछ और ऑनलाइन कोर्स शुरू करेंगे। इनमें आईएएस मुख्य परीक्षा का कोर्स भी शामिल है और विभिन्न राज्यों की पीसीएस परीक्षाओं के कोर्स भी।
IAS प्रिलिम्स ऑनलाइन कोर्स की विशेषताएँ
1) 500+ घंटे की सामान्य अध्ययन की कक्षाएँ।
2) 120+ घंटे की सीसैट की कक्षाएँ।
3) प्रत्येक कक्षा को 3 बार देखने की सुविधा ताकि आप रिवीज़न भी कर सकें।
4) कक्षाओं में डिजिटल बोर्ड का इस्तेमाल। इमेज, वीडियो आदि की मदद से कठिन विषय समझाने की शैली।
5) हर क्लास के अंत में उस टॉपिक से अभी तक IAS में पूछे गए और अन्य संभावित प्रश्नों का अभ्यास।
6) स्टेट-ऑफ-द-आर्ट कैमरा और साउंड क्वालिटी जो क्लास के अनुभव को एकदम वास्तविक जैसा बनाती है।
7) प्रिलिम्स के ठीक पहले करेंट अफेयर्स की 30 ऑनलाइन कक्षाएँ (निशुल्क)।
8) ऑनलाइन प्रिलिम्स टेस्ट सीरीज़ (25 + 5 टेस्ट) की निशुल्क सुविधा।
9) क्विक बुक सीरीज़ की 8 पुस्तकें निशुल्क, जिनके अलावा कोई और स्टडी मैटीरियल पढ़ने की ज़रूरत नहीं।

Advertisment
Advertisment

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here